शुक्रवार, 5 जनवरी 2018

20वें कला मेले में आर्ट कैम्प के आर्टिस्ट

20वें कला मेले में आर्ट कैम्प के आर्टिस्ट
मूमल नेटवर्क, जयपुर। राजस्थान ललित कला अकादमी आयोजित 20वें कला मेले की विधिवत शुरुआत भले ही शाम ढलने के साथ हुई हो लेकिन कलाकारों की गतिविधियां कल सुबह 11 बजे आर्ट कैम्प के उद्घाटन के साथ शुरु हो गई। कैंप में हिस्सा लेने वाले सभी कलाकारों ने कैनवास पर अपने हस्ताक्षर करके इस कैंप की रंगभरी शुरूआत की। पहले दिन कलाकारों ने अपने कैनवास व्यवस्थित किए और कृति की रूपरेखा बनाई। यह कैम्प नार्थ जोन कल्चर सेन्टर पटियाला और वेस्ट जोन कल्चर सेन्टर उदयपुर के सहयोग से आयोजित किया गया है।
कैम्प के कलाकार
इस कैंप में जयपुर की इरा टाक, नीलू कंनवरिया व रिदेष कुमार, कहानी भारावत, भावना वषिष्ठ और प्रेषिका दिवेदी, झुंझुनू के मोनू शेखावत, बूंदी के आषीष कुमार, दिल्ली के विनोद गोस्वामी और देवेंद्र खन्ना, वाराणसी के सुनील विश्वकर्मा, गोआ के राजेंद्र उस्पाकर, नागालैंड के एच. अकूप, दीव के प्रेम जी बारिया कृतियों को आकार देंगे।
उर्दू परशियन कैलीग्राफी कैंप
इस अवसर पर राजस्थान उर्दू अकादमी के सहयोग से  उर्दू परशियन कैलीग्राफी कैंप की भी शुरूआत हुई। इस कैंप में दिल्ली की कैलीग्राफी विषेषज्ञ कमर डागर और दिल्ली के ही शिराज हुसैन ने कैलीग्राफी कला का जीवंत प्रदर्शन करेंगे और इस विधा में रूचि रखने वालों को इसकी तकनीकी की जानकारी भी देंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: