मंगलवार, 2 जनवरी 2018

कला मेले में चलेंगे कला संवादोंं के दौर

कला मेले में चलेंगे कला संवादोंं के दौर
मूमल नेटवर्क, जयपुर। राजस्थान ललित कला अकादमी द्वारा आयोजित 20वें कला मेले में कला संवादों के दौर चलने वाले है।
अकादमी अध्यक्ष डॉ. अश्विन एम. दलवी ने मूमल से हुई एक बातचीत में जानकारी दी कि यह संवाद  5 से 7 जनवरी तक रवींद्र मंच के मिनि ऑडिटोरियम में दोपहर 3 से शाम 5 बजे के बीच आयोजित होंगे।
5 जनवरी को 'समसामयिक भारतीय कला का मूल्यांकन एवं नई सृजनात्मक संभावनाओं की तलाश' विषय पर  पर अशोक भौमिक और डॉ. चिन्मय शेष मेहता से लोकेष जैन चर्चा करेंगे। 6 जनवरी को 'भारतीय कला की चिंतन परम्परा एवं सौन्दर्य मानदण्ड' विषय पर डॉ. जयराम पोडवाल और राजस्थान साहित्य अकादमी के अध्यक्ष डॉ. इंदुषेखर तत्पुरूष से लोकेश जैन चर्चा करेंगे। संवाद की अन्तिम कड़ी में 7 जनवरी को 'आर्ट ट्रेडिशन एण्ड सिटी प्लानिंग ऑफ जयपुर' विषय पर डॉ. कलानाथ शास्त्री, डॉ. चंद्रमणि सिंह और विनोद जोशी से पंकज शर्मा चर्चा करेंगे।
यह होंगी कला वार्ताएं
रवीन्द्र मंच के मिनी ऑडीटोरियम में आयोजित होने वाली कला वार्ताओं का आरम्भ 5 जनवरी को दिन में 12 बजे होगा। इसमें हिन्दी ग्रंथ अकादमी द्वारा 'अकादमी के आइने में कला विषय पर वार्ता आयोजित की जाएगी। 6 जनवरी को भारतीय कला दृष्टि विषय पर साहित्य अकादमी द्वारा वार्ता का आयोजन होगा जिसमें डॉ. सुरेन्द्र भटनागर और हेमन्त शेष हिस्सा लेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं: