शुक्रवार, 9 फ़रवरी 2018

अंतर्राष्ट्रीय कला मेले में विद्यार्थियों ने भरे रंग

अंतर्राष्ट्रीय कला मेले में विद्यार्थियों ने भरे रंग
मेले का छठा दिन
मूमल नेटवर्क, नई दिल्ली। ललित कला अकादमी आयोजित प्रथम अंतर्राष्ट्रीय कला मेले का छठा दिन बच्चों की चहल-पहल और रंगों की हलचल से गुलजार रहा। कला विद्यार्थियों व स्कूली बच्चों के लिए आयोजित की गई पेंटिंग कॉम्पीटीशन में विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।
पेंटिंग प्रतियोगिता में गवर्नमेंट सीनियर सेकेंडरी स्कूलए मोलारबंद नयी दिल्ली के साथ बैनयान ट्री स्कूल, कोलाज ऑफ़ आट्र्स विद्यार्थियों ने अपनी कल्पनाओं को रंगों के जरिये साकार किया।
मेले में एक स्टॉल पर कैदियों द्वारा बनाई गई कृतियां प्रदर्शित की गई हैं जो लोगों द्वारा सराही जा रही हैं। कैदियों का हौसला बढ़ाने और मेले का जायजा लेने के लिए कला मेले मेंं तिहार जेल के निदेशक डीजी अजय कश्यप भी नजऱ आए। एक बातचीत के दौरान डीजी कश्यप ने कहा कि, अंतर्राष्ट्रीय कला मेला एक बहुत ही अचछाा कदम है। तिहार इसका हिस्सा बन कर काफी खुश है। यह हमारे लिए सम्मान का विषय है कि इसके ज़रिये हमें अपने बंदियों की प्रतिभा को दुनिया को दिखाने का मौका मिल रहा है।

कैदियों की कला के साथ अकादमी पुरस्कार से सम्मानित कलाकार भी अपनी कृतियों के साथ मेले की रौनक बढ़ा रहे हैं। इन कलाकारों में अमित दत्त, हरीश श्रीवास्तव, उमेश कुमार, राजेश खन्ना और इस साल के विजेता शिव कुमार एवं विवेक कुमार जो रीजनल सेंटर गढ़ी के रिसर्च स्कॉलर भी हैं की कृतियां लोगों को पसन्द आ रही हैं।
पुरस्कार विजेता कलाकारों के मेले में शामिल होने पर ख़ुशी जताते हुए ललित कला अकादमी प्रशासक सी.एस. कृष्णा शेट़टी ने अपनी खुशाी जाहिर करते हुए कहा कि, ललित कला अकादमी के लिए यह गौरव की बात है कि हमारे पुरस्कार विजेताओं ने अंतर्राष्ट्रीय कला मेला में हिस्सा लिया है। उन्होंने हमेशा हमारा मान बढ़ाया है और उनके मेले में शामिल होने से हमारा मनोबल कई गुणा बढ़ गया है।
कल के सांस्कृतिक कार्यक्रमों में अनामिका के पॉप गायन और तनुश्री के नृत्य ने उपस्थित जनों का मनोरंजन किया।

कोई टिप्पणी नहीं: